संपन्न हुआ सौवीं बटालियन का रैंक अलंकरण समारोह

सीनियर डिवीजन में पाॅच व जूनियर में तीन अधिकारियों को लगा रैंक
कैप्टन प्रवीण श्रीवास्तव को दिया गया महानिदेशक एनसीसी प्रशंसा पत्र

वाराणसी : न्यायोचित और सकारात्मक सोच के साथ किया गया कार्य हमारे रैंक की गरिमा बढाता है। देश में मौजूद और आने वाली चुनौतियों के लिए आप सभी एनसीसी अधिकारियों को, छात्र सैनिकों को मानसिक तौर पर तैयार करना होगा। आज के युवाओं की मानसिक मजबूती, देश को समस्याओं से बाहर निकालने में सहायक होगा। उपरोक्त बातें सौवीं बटालियन एनसीसी, उदय प्रताप कालेज के समादेश अधिकारी कर्नल आशीष त्रिपाठी ने एनसीसी अधिकारियों के रैंक अलंकरण समारोह के अवसर पर वृहस्पतिवार को बटालियन में इनको सम्बोधित करते हुए कहा।

इस अवसर पर सीनियर डिवीजन के पाॅच और जूनियर के तीन एनसीसी अधिकारियों को कर्नल आशिष त्रिपाठी और ले. कर्नल ऋषिराज चरण द्वारा रैंक लगाया गया। सीनियर में सुश्री उषा बाल चंदानी, सारनाथ सिंह, मयंक सिंह, अखिलेश सेठ,  और निर्भय यादव को लेफिटनेंट रैंक लगाया गया वही जूनियर में अरविन्द राय, सुनील कुमार सिंह एवं मोहम्मद इमरान को थर्ड आफिसर का रैंक लगाया गया।

महाबोधि इंटर कालेज सारनाथ के कैप्टन प्रवीण कुमार श्रीवास्तव को अधिकारी द्वय द्वारा ‘महानिदेशक एनसीसी प्रशंसा पत्र’ प्रदान किया गया। यह राष्ट्रीय स्तर का सम्मान है।प्रातःकालीन बेला में  उदय प्रताप इंटर कालेज की तृतीय कम्पनी का भर्ती अभियान सम्पन्न हुआ। जिसमें दौड और लिखित परीक्षा उर्तीण कर कुल बयासी छात्र सैनिकों का चयन किया गया। सम्पूर्ण कार्यक्रम में आनरेरी कैप्टन हिम्मत सिंह चाहर, बटालियन के समस्त पीआई स्टाफ तथा सिवीलियन स्टाफ मौजूद रहे।

Related Articles