स्पोर्ट्स

मोइन और जडेजा के दम पर चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से हराया

मुंबई: आईपीएल 2021 सीजन के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 188 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स कह टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ चेन्नई अंक तालिका में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। चेन्नई की सीजन में 3 मैच में यह दूसरी जीत है। इससे पहले चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया था। वहीं, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ​​​​​​चेन्नई के ऑलराउंडर मोइन अली और रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर के अंदर मैच पलट कर रख दिया। इन दोनों ने 12 से 15वें ओवर के बीच राजस्थान के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने 12वें ओवर में जोस बटलर और शिवम दुबे को आउट किया। इसके बाद मोइन ने 13वें ओवर में डेविड मिलर और 15वें ओवर में रियान पराग और क्रिस मॉरिस को पवेलियन भेजा। जडेजा ने 2 विकेट के साथ 4 शानदार कैच भी लपके। उन्होंने मनन वोहरा, रियान, मॉरिस और उनादकट का कैच लिया।

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सैम करन ने राजस्थान को 2 झटके दिए। उन्होंने पहले मनन वोहरा को आउट किया। वोहरा 11 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने उनका शानदार कैच लपका। सैम ने इसके बाद कप्तान संजू सैमसन को ड्वेन ब्रावो को हाथों कैच कराया। सैमसन 5 बॉल पर 1 रन ही बना सके। 45 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स टीम को बटलर और शिवम ने संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे बटलर हालांकि फिफ्टी से चूक गए। जडेजा ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 12वें ओवर की पहली बॉल पर बटलर को क्लीन बोल्ड किया। वे 35 बॉल पर 49 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान टीम इससे उबर भी नहीं सकी थी कि जडेजा ने इसी ओवर की आखिरी बॉल पर शिवम दुबे को LBW किया। शिवम 20 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

90 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी RR टीम को रियान और पिछले मैच के हीरो रहे डेविड मिलर से उम्मीद थी। पर मोइन ने इन्हें टिकने नहीं दिया। मोइन ने 13वें ओवर में मिलर को पगबाधा किया। वे 5 बॉल पर 2 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मोइन ने अपने अगले ही ओवर (15वें) में 2 और विकेट लिए। उन्होंने रियान पराग (3 रन) और क्रिस मॉरिस (0) को आउट किया। राजस्थान टीम ने 87 से 95 रन के बीच 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि, इसके बाद राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। 19वें ओवर में ड्वेन ब्रावो ने तेवतिया को आउट किया। तेवतिया 15 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए। जयदेव उनादकट 17 बॉल पर 24 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आखिरी ओवर में शार्दूल ठाकुर ने रविंद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। इस तरह राजस्थान टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

Related Articles