टेक्नॉलजीदेश

होम क्रेडिट के आसान वित्तीय विकल्पों के साथ मनाइए रंगों और आनंद का त्योहार

होम क्रेडिट के आसान, पारदर्शी और सबकी पहुंच में आने वाले वित्तीय विकल्पों के साथ मनाइए भारत का सबसे रंगभरा त्योहार

नई दिल्ली : यह साल का वह वक्त है जब हम सब भारत का सर्वाधिक उत्साह से भरा त्योहार ‘होली’ मनाने की तैयारी कर रहे हैं। ग्राहकों के लिए होम क्रेडिट के इनोवेटिव प्रोडक्ट एवं ऑफर्स के साथ धूमधाम और उत्साह से होली का त्योहार मनाइए। रंगों का यह त्योहार निश्चित तौर पर लोकप्रिय स्मार्टफोन एवं होम अप्लायंसेज पर होम क्रेडिट के आसान, तेज एवं सबकी आसान पहुंच में आने वाले वित्तीय विकल्पों के साथ अपने प्रियजनों को गले लगाने का मौका है।होम क्रेडिट ने हाल ही में बजाज आलियांजजनरल-इंश्योरेंस की साझेदारी में टू-व्हीलर इंश्योरेंस लॉन्च किया है, जिसमें ग्राहकों के दोपहिया वाहनों के लिए सुगमता, भरोसा और सुरक्षा सुनिश्चित होती है। ग्राहक बेहतरीन सर्विस स्टैंडर्ड के साथ बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन माध्यम से आसानी से पॉलिसी खरीद सकते हैं या उसे रीन्यू करा सकते हैं। उन्हें पहले से कोई बीमा नहीं होने पर भी व्हीकल प्री-इंस्पेक्शन के बिना कवरेज मिल सकती है। ग्राहक एसएमएस के जरिये क्लेम से जुड़े सहयोग और क्लेम अपडेट को लेकर इंस्टैंट सपोर्ट और 24 घंटे टेलीफोन सेवा का लाभ भी उठा सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस पोर्टफोलियो में होम क्रेडिट के नए विकल्प जैसे बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस का ‘फैमिली हेल्थकेयर’ इंश्योरेंस और पॉकेट साइज प्रीमियम वाली ‘क्रेडिट लिंक्ड हेल्थ प्लान (ग्रुप)’एवं ‘ग्रुप गार्ड’ इंश्योरेंस पॉलिसी का लक्ष्य मेडिकल केयर तक बेहतर पहुंच सुनिश्चित करते हुए ग्राहकों एवं उनके परिजनों को वित्तीय सुरक्षा देना है। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के ‘फैमिली हेल्थकेयर’ इंश्योरेंस में इंडीविजुअल एवं फैमिली फ्लोटर बेसिस पर कवर मिलता है। होम क्रेडिट के ग्राहक 3 से 5 लाख रुपये तक के सम इंश्योर्ड के लिए कवरेज ले सकते हैं। पॉलिसी में किसी बीमारी के लिए (कोविड-19 समेत) हॉस्पिटलाइजेशन कवर और एक्सीडेंटल इंजरी के साथ-साथ किसी हॉस्पिटल या डेकेयर सेंटर में हुई सर्जरी के लिए डेकेयर एक्सपेंस कवर के साथ 500 रुपये प्रतिदिन के हॉस्पिटल कैश का भी लाभ मिलता है। यह पॉलिसी आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक हॉस्पिटलाइजेशन खर्च को भी कवर करती है।

पॉकेटइंश्योरेंस के ‘क्रेडिट लिंक्ड हेल्थ प्लान (ग्रुप)’ एवं ‘ग्रुप गार्ड’ इंश्योरेंस कहे जाने वाले पॉकेट इंश्योरेंस में 300 रुपये से प्रीमियम की शुरुआत होती है। यह प्लेटिनम, गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज और कॉपर के पांच वैरिएंट में उपलब्ध है, जिन्हें ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। इन पॉकेट साइज इंश्योरेंस विकल्पों के तहत हॉस्पिटल कैशअलाउंस, क्रिटिकल इलनेस कवर, पर्सनल एक्सीडेंट कवर और एक्सीडेंटल हॉस्पिटलाइजेशन के मामलों में क्लेम किया जा सकता है। चुने गए विकल्प के हिसाब से अधिकतम एक लाख रुपये तक की कवरेज मिलती है अपने विस्तृत ग्राहक आधार को सर्विस देने के लक्ष्य के साथ होम क्रेडिट इंडिया ग्राहकों को बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ-साथ एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का हेल्थ इंश्योरेंस और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का लाइफ इंश्योरेंस भी मुहैया करा रही है। जहां हेल्थ इंश्योरेंस में मेडिकल खर्च के लिए कवरेज मिलता है, वहीं लाइफ इंश्योरेंस होम क्रेडिट इंडिया के ग्राहकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है और गारंटीड/वैरिएबल बेनिफिट के जरिये उन्हें अपने जीवन के लक्ष्य हासिल करने में सक्षम बनाता है।

होम क्रेडिट के उज्ज्वल कार्ड के जरिये ग्राहकहोम क्रेडिट से साझेदारी वाले ब्रांड के स्मार्टफोन और होम अप्लायंस खरीदने के लिए इंस्टैंट लिमिट प्राप्त कर सकते हैं, जिसका तत्काल प्रयोग किया जा सकता है। इससे निश्चित तौर पर कई लोगों के सपने और उनकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना संभव होगा, क्योंकि इस कार्ड की मदद से लोन और मासिक बकाया को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। होम क्रेडिट ने कई अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड्स के साथ साझेदारी की है, जिससे ग्राहक आकर्षक और कस्टमर फ्रेंडली फाइनेंस स्कीम की मदद से खूबसूरत और स्टाइलिश होम अप्लायंस और स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। सैमसंग, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, सिंफनी कूलर्स, वीवो, व्हर्लपूल, ओप्पो, हायर, वोल्टास, ब्लू स्टार, श्याओमी, सोनी, रियलमी, एजन, टेक्नो, नोकिया और वोल्टास-बेको जैसे विभिन्न लोकप्रिय ब्रांड पर कंपनी के ऑफर्स का लाभ लिया जा सकता है। इन ऑफर्स का उद्देश्य अपने घर के लिए नए होम अप्लायंस खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहकों को विभिन्न आकर्षक ईएमआई स्कीम के जरिये आजादी का अनुभव कराना है।

Related Articles