‘स्वामित्व योजना’ की अनूप चौधरी ने की तारीफ, कहा-दुनिया की सबसे बड़ी योजना

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के नेता अनूप चौधरी ने ‘स्वामित्व योजना’ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही यह संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए सबको लाभ पहुंचेगा। वहीं, इस दौरान अनूप चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी किसान, मजदूर और गरीब के लिए दिन रात काम कर रहे हैं, जिसके कारण सबको फायदा पहुंच रहा है।

वहीं, इस दौरान अनूप चौधरी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों पर झूठी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष किसानों, गरीबों और मजदूरों की विरोधी है, जिसके कारण वह सभी योजनाओं का विरोध करती रहती है, जबकि पीएम मोदी के द्वारा सभी योजनाएं गरीब, मजदूर, नवजवान के लिए चलाई जा रहीं हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड के नियमों को पालन करने के लिए कहा है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वामित्व योजना के संपत्ति कार्ड वितरण की शुरुआत की। इस योजना के तहत बस एक एसएमएस से ग्रामीण अपना संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद संबंधित राज्य सरकारों द्वारा संपत्ति कार्ड की हार्ड कॉपी भी बांटी जाएगी।

दरअसल, 24 अप्रैल, 2020 को राष्ट्रीय पंचायती दिवस के मौके पर लॉन्च की गई इस योजना के तहत ड्रोन से गांववालों की जमीनों का सीमांकन होगा। इसके बाद डिजिटल नक्शा तैयार किया जाएगा और फिर उसी हिसाब से संपत्ति कार्ड बनाए जाएंगे। वहीं, इस स्वामित्व योजना की तारीफ करते हुए

Related Articles