मनोरंजन

मैरिज एनिवर्सरी पर जानें अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की दिलचस्प लव स्टोरी

20 अप्रैल को शादी को 14 साल हो गये पूरे

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत जोड़ी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या रॉय की शादी की आज यानी की मंगलवार को 14 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की प्यारी सी दिलचस्प लव स्टोरी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या रॉय की पहली मुलाकात साल 1997 में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ के सेट पर बॉबी देओल के जरिये हुई थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या रॉय के साथ बॉबी देओल मुख्य भूमिका में थे। उस वक्त अभिषेक बच्चन फिल्म की शूटिंग देखने आये थे, तब बॉबी देओल ने ही दोनों की एक -दूसरे से मुलाकात करवाई थी, लेकिन यह एक कॉमन मुलाकात थी। इसके बाद अभिषेक और ऐश्वर्या के रास्ते अलग हो गए।

इसके बाद किस्मत ने दोनों को एक बार फिर मिलाया साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर। इस दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘कुछ ना कहो’ में काम किया। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोस्ती और भी गहरी हो गई। साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ में अभिषेक को ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया।

हालांकि, दोनों की शादी में थोड़ी अड़चने भी आईं। हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार ऐश्वर्या राय की कुंडली में मांगलिक दोष था और वह उम्र में अभिषेक से बड़ी भी थीं। लेकिन कहते हैं न प्यार अगर सच्चा हो तो हर मुश्किल पार कर लेता है। ऐसा ही कुछ हुआ अभिषेक और ऐश्वर्या के रिश्ते में। सामाजिक आलोचनाओं को अनसुना कर उन्होंने अपने दिल की सुनी और 20 अप्रैल, 2007 को अभिषेक और ऐश्वर्या ने परिवार की सहमति से शादी कर ली। 16 नवम्बर, 2011 को ऐश्वर्या ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम आराध्या है।

Related Articles