सुलतानपुर की बेटी को बेस्ट पोयट्री के लिए मिला ऑथर पेजेज अवार्ड

आगाज़-ई-सुखनवर कार्यक्रम में देश के नामी-गिरामी हस्तियों के मंच साझा करेगी मलिका राजपूत

सुलतानपुर : शहर के सीताकुंड की बेटी लेखक व गज़लकार मलिका राजपूत ने ऑथर पेजेज अवार्डस जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। ऑथर पेजेज अवार्डस देश के प्रतिष्ठित कवियों, लेखकों के लिए सदैव तत्पर रहा है। मलिका राजपूत के पिता बब्बन सिंह ने बताया कि वर्ष 2020 का ऑथर पेजेज अवार्ड मलिका राजपूत को बेस्ट पोयट्री के लिए दिया गया है। बब्बन सिंह ने बताया कि 15 फ़रवरी 2020 को चेन्नई में अवार्ड की सेरेमोनी थी जहां सवी शर्मा जो देश की बेस्ट सेलर विमन ऑथर हैं के हाथों इस पुरस्कार का वितरण किया गया। लेखक व गज़लकार मलिका राजपूत को उनके गजल संग्रह ‘एहसास’ पुस्तक के लिए यह राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है।ऑथर पेजेज अवार्डस भारत में सर्वश्रेष्ठ लेखकों की प्रतिभा और प्रयास को पहचानने और बढ़ावा देने वाले पुरस्कार है।यह एक उभरते हुए लेखकों के लिए सम्मान का प्रमाण पत्र है।

मलिका के पिता बब्बन सिंह ने बताया कि जिले की बेटी लेखक व गजलकार मलिका राजपूत अप्रैल माह में देश के चार शहरों मुम्बई, दिल्ली, लखनऊ व पटना में होने वाले आगाज़-ई-सुखनवर कार्यक्रम में देश के नामी गिरामी हस्तियों के साथ मंच साझा करेगी। साई बाबा स्टूडियो का ड्रीम प्रोजेक्ट आगाज़- ई-सुखनवर एक ग्लोबल ब्रांड है, जिसमें देश के नामी गिरामी कवि, हिंदी, उर्दू में लिखी गयी अपनी रचनाओं की प्रस्तुति म्यूजिकल ताने-बाने के साथ करते हैं। मलिका राजपूत आगाज़-ई-सुख़नवर कार्यक्रम में देश के चार शहरों में डॉ कुमार विश्वास, शैलेश लोढ़ा, अशोक चक्रधर, अनामिका अंबर, मुन्नवर राना, वसीम बरेलवी एवं राहत इंदौरी के साथ अपनी गजलों की प्रस्तुति देगी। बब्बन सिंह ने बताया कि आगाज़-ई- सुख़नवर कार्यक्रम 10 अप्रैल 2020 को मुंबई, 18 अप्रैल दिल्ली, और रमज़ान के बाद लखनऊ और पटना में आयोजित होगा।

मलिका राजपूत को उनकी गजलों के संग्रह एहसास पुस्तक के लिए दिया गया ऑथर पेजेज अवार्ड एवं आगामी अप्रैल माह में देश के चार शहरो में आयोजित होने वाले आगाज़-ई-सुखनवर कार्यक्रम में शामिल हो जिले का नाम रोशन करने के लिए सांसद प्रतिनिधि रणजीत सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, संतबख्श सिंह चुन्नू, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ,वरिष्ठ अधिवक्ता महेन्द्र सिंह, बाबी सिंह, अरूण द्विवेदी, रजनीश मिश्रा, बृजेश वर्मा, मनोज चतुर्वेदी, संजय सोमवंशी, दयाराम अटल सहित जिले के प्रबुद्धजनों, साहित्यकारों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मलिका के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles