देशमुख्य समाचार

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में यूपी एसटीएफ की छापेमारी, PFI से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने रविवार को अचानक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के दिल्ली शाहीन बाग स्थित ऑफिस में छापेमारी की। इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के अन्य कई कार्यालयों पर भी छापेमारी जारी है।

स्पेशल टास्क की टीम कई लोगों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों की माने तो हाल में केरल मूल के दो लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था, जिनके संबंध पीएफआई से बताए गए थे। उधर, शाहीन बाग कार्यालय में छापे के दौरान कई अहम दस्तावेज यूपी एसटीएफ ने बरामद किए हैं।

ये छापे मथुरा के थाना मांट में दर्ज मुकदमे के सिलसिले में मारे गए हैं। इस मुकदमे की विवेचना यूपी एसटीएफ कर रही है। छापे की कार्रवाई कोर्ट से सर्च वॉरेंट मिलने के बाद की गई है। यूपी एसटीएफ ने पीएफआई की छात्र इकाई के सदस्य को पकड़ रखा है, उसी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए शाहीन बाग कार्यालय में छापा मारने आई थी।

पकड़े गए सदस्य रउफ शरीफ को यूपी एसटीएफ ने केरल में गिरफ्तार किया था, जहां से उसे प्रोडक्शन वॉरंट पर लेकर आई है। रउफ के खिलाफ यूपी में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने और हाथरस में दंगे के लिए फंडिंग की व्यवस्था कराने जैसे गंभीर आरोप हैं।

 

Show More

Related Articles