कारोबारटेक्नॉलजीदेशमनोरंजनमुख्य समाचारराज्यलाइफस्टाइल

स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर फिनिक्‍स पलासियो ने लखनऊ वासियों को दी सौगात

संगीतमय फव्‍वारा–फाउंटेन डी पलासियो का उद्घाटन

लखनऊ। फिनिक्‍स मिल्‍स लिमिटेड द्वारा जुलाई 2020 में लॉन्‍च फिनिक्‍स पलासियों ने अपनी पेशकश में विस्‍तार करते हुए अब एक संगीतमय फव्‍वारा–फाउंटेन डी पलासियो शुरू करने की घोषणा की है। स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर आयोजित समारोह में इस फव्‍वारे का उद्घाटन किया गया। यह फव्‍वारा आने वाले समय में लखनऊ की शान में चार चांद लगाने वाला मुकाम साबित होगा। इस अवसर पर आयोजित समारोह में, अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर जाने-माने कत्‍थक नर्तक पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा और उनकी पत्‍नी नेहा सिंह, जो कि वाराणसी घराने से संबद्ध हैं, मुख्‍य अतिथि थे और उन्‍होंने इस फव्‍वारे का उद्घाटन किया।

200 फुट ऊंचे इस म्‍युज़‍िकल फाउंटेन में हाइड्रोलिक जैट लगाए गए हैं जो लाइट और म्‍युज़‍िक की जुगलबंदी पेश कर, मॉल के पश्चिमी प्रवेशद्वार की तरफ से, जो कि शहीद पथ के सामने है, आने वाले खरीदारों को सम्‍मोहित कर लेता है। उद्घाटन अवसर पर फाउंटेन डी पलासियो ने भारतीय और पश्चिमी संगीत पर बहुरंगी छटा पेश की। हवा में गूंजती धुनों पर पानी की धार 40 फुट की ऊंचाई तक जा रही थी और इस संगीतमय प्रस्‍तुति ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर फिनिक्‍स पलासियो की सामने की दीवार पर तिरंगे की रोशनी की गई है जिसे मॉल में आने वाले खरीदारों ने काफी पसंद किया है। इसके अलावा, उनके लिए फ्लैट 50% फ्रीडम सेल और फिलहाल जारी एंड ऑफ सीज़न सेल तो है ही। इस रंगारंग रोशनी और फव्‍वारे के संगीत के बीच लखनऊवासियों को मिलेगा फिनिक्‍स पलासियो की भव्‍यता का अनुभव। इस मौके पर पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा ने कहा, ”फिनिक्‍स पलासियो की भव्‍यता में लखनऊ शहर की नवाबी तहज़ीब की झलक दिखायी देती है और मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि यह जल्‍द ही शहर का प्रमुख लैंडमार्क बन जाएगा।

इसका खूबसूरत फव्‍वारा मॉल की भव्‍यता का सूचक है और मुझे पूरा यकीन है कि लोग इसे देखने के लिए यहां आया करेंगे। मुझे फाउंटेन डि पलासियो का उद्घाटन करते हुए और मॉल के अगले भाग को भारतीय तिरंगे की रोशनी में सजा-संवरा हुआ देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है, यह वाकई स्‍वतंत्रता दिवस का माहौल तैयार करने वाला है।” संजीव सरीन, सैंटर डारयेक्‍टर, फिनिक्‍स पलासियो ने कहा, ”लखनऊ शहर का वास्‍तुशिल्‍प राजसी है। इसीलिए जब फिनिक्‍स पलासियो को तैयार करने का विचार आया तो हमने ऐसा वास्‍तुशिल्‍प चुना जो इस शहर की नफासत और विरासत को दर्शाने वाला हो।

फाउंटेन डि पलासियो इसी का उदाहरण है। यह मॉल के प्रवेशद्वार पर भव्‍यता से खड़ा है और मॉल में आने वाले लोगों को उस चकाचौंध की झलक देता है जो भीतर उनका इंतज़ार कर रही है और उनकी दृश्‍य एवं श्रव्‍य इंद्रियों को सहलाता है। हम इस फव्‍वारे को शहरवासियों तथा लखनऊ के लोगों को समर्पित करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि यह मॉल में आने वाले परिवारों के लिए कई खुशनुमा यादों को जुटाने में अहम् योगदान करेगा।”

फाउंटेन डि पलासियो का डिजाइन लास वेगस में फाउंटेन्‍स ऑफ बेलाजियो से प्रेरित है और फिनिक्‍स पलासियो की डिजाइन प्रेरणा को उद्घाटित करता है, जो दरअसल, लखनऊ की विरासत और दुनियाभर से ग्रहण की गई शैलियों का खूबसूरत मेल है। फिनिक्‍स पलासियो सही मायने में लखनऊ के ताज में सजा सितारा है और फाउंटेन डि पलासियो को आने वाले समय में शहर के खास आकर्षणों में गिना जाएगा।

Show More

Related Articles