मुख्य समाचारस्पोर्ट्स

आईपीएल 2021ः 18 फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। इसके लिए जगह पर अभी फैसला होना बाकी है। बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि अगले आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं।

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था।

इस बार खिलाड़ियों का यह नीलामी प्रोग्राम 1 दिन का ही होगा, जो देर शाम तक जारी रहेगा। पहले बीसीसीआई की इस सीजन 10 टीमें उतारने की योजना थी, लेकिन फिलहाल उसने अपनी इस योजना को 2022 तक के लिए टाल दिया है।

यानी हर बार की तरह इस बार भी इस सीजन में 8 ही टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में डिफैडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। मुंबई के बाद इस लीग में सबसे ज्यादा ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हैं, जिन्होंने तीन बार जीता है।

Show More

Related Articles